UPSC Interview Schedule: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विस 2020 के इंटरव्यू का शेड्यूल बुधवार को जारी कर दिया. जो उम्मीदवार सिविल सर्विस की प्री और मेंस परीक्षा पास कर चुके हैं, उनके इंटरव्यू 2 अगस्त से लेकर 22 सितंबर 2021 तक आयोजित किए जाएंगे. उम्मीदवार इस शेड्यूल को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. पहले यह इंटरव्यू 26 अप्रैल से होने थे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से इन्हें टाल दिया गया था. अब कमीशन ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद नए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. 

जल्द जारी होंगे पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर
यूपीएससी ने जारी शेड्यूल में कहा है कि वर्तमान परिस्थिति की समीक्षा करने के बाद कमीशन ने फैसला किया है कि यूपीएससी सिविल सर्विस 2020 के पर्सनैलिटी टेस्ट 2 अगस्त से शुरू किए जाएंगे. इंटरव्यू के लिए चुने गए कैंडिडेट्स के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं.

दो सेशन में आयोजित होगा इंटरव्यू
शेड्यूल के मुताबिक इंटरव्यू सुबह और शाम के दो सेशन में आयोजित किया जाएगा. पहला सेशन सुबह 9:00 बजे से शुरू होगा और दूसरा सेशन दोपहर 1:00 बजे से शुरू किया जाएगा. पर्सनैलिटी टेस्ट लेटर में उम्मीदवारों को यह पता चल जाएगा कि उन्हें किस टाइम इंटरव्यू के लिए जाना होगा. 

23 मार्च को आया था मेन्स परीक्षा का रिजल्ट 
यूपीएससी सिविल सर्विस 2020 की मेन्स परीक्षा का रिजल्ट 23 मार्च को जारी किया गया था. इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. कोरोना महामारी की वजह से इंटरव्यू का शेड्यूल पिछली बार टालना पड़ा था. अब कमीशन ने कोरोना की स्थिति सुधरते देख इंटरव्यू  की तारीखों का ऐलान दोबारा कर दिया है. 

यह भी पढ़ेंः Indian Army Recruitment 2021: इंडियन आर्मी में महिलाओं के लिए 100 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link