UPPSC LT grade teacher Result 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) भर्ती परीक्षा-2018 के हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जायेगा. यूपीपीएससी के सचिव ने बताया कि दोनों विषयों के रिजल्ट को तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इनके परिणाम बहुत जल्द ही घोषित किये जायेंगें. ये परिणाम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किये जायेंगें.

जो अभ्यर्थी यूपीपीएससी एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा 2018 में शामिल हुए थे. उन्हें अब जल्द ही रिजल्ट जारी होने की खुशखबरी मिलेगी और वे अपने रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे.

आयोग के सचिव ने बताया कि यूपीपीएससी एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के निर्णय आयोग की बैठक में लिया गया है. यह फैसला एसएसपी वाराणसी की ओर से मिली सूचना के आधार पर लिया गया है. एसएसपी वाराणसी ने आयोग को बताया कि इस भर्ती के पेपर लीक प्रकरण में जाच की अंतिम चार्जशीट न्यायालय में फाइल कर दी गई है.

आयोग ने पेपर लीक प्रकरण में आरोपित और सरकारी गवाह बने कैंडिडेट्स को छोड़कर शेष कैंडिडेट्स के रिजल्ट जारी करने का फैसला लिया है.

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा 2020: प्रक्रिया कब से हुई शुरू

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के GIC {राजकीय इंटर कॉलेजों} में रिक्त 10768 पदों पर भर्ती के लिए एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की प्रक्रिया 15 मार्च 2018 को शुरू किया था. इसकी लिखित परीक्षा 29 जुलाई 2018 को हुई थी. यूपीपीएसी एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा 2018 के लिए प्रदेश भर के 39 जिलों में कुल 1760 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इस परीक्षा के लिए कुल 763317 कैंडिडेट्स ने अप्लाई किये थे. जिसमें से करीब 52 फीसदी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे.

अभी तक हिन्दी और सामाजिक विज्ञान के नतीजे घोषित नहीं हो सके है. हिन्दी और सामाजिक विज्ञान विषय के लिए कुल 3287 पद रिक्त हैं. जिसमें से हिन्दी के 1433 और सामाजिक विज्ञान के 1854 पद हैं. इन दोनों विषयों के पद भर्ती के कुल पदों के 30 प्रतिशत से अधिक है.


Source link