UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पिछले दिनों में सब इंस्पेक्टर (SI) के 9534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाकर 30 मई 2021 की थी. आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक है, ऐसे में योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के बाद इन पदों के लिए चयनित किया जाएगा. 

इतने पदों पर होगी भर्ती
ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक सब इंस्पेक्टर के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 पद और फायर ऑफिसर के 23 पदों पर भर्ती की जाएगी. कुल पदों की संख्या 9534 है. 

जरूरी तारीखें 
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अप्रैल 2021 से शुरू हुए थे. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 मई 2021 निर्धारित की गई है. 30 मई तक सभी आवेदकों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फिलहाल इसकी लिखित परीक्षा की तारीख तय नहीं हुई है. 

जरूरी योग्यता
सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा फायर ऑफिसर के पदों के लिए आवेदकों के पास साइंस स्ट्रीम से बैचलर डिग्री होनी चाहिए. 

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए. आवेदकों की डेट ऑफ बर्थ 1 जुलाई 1993 से 1 जुलाई सन 2000 के बीच होनी चाहिए. आवेदन शुल्क की बात करें तो आवेदन शुल्क 400 रुपये है. 

आवेदन करने का तरीका
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाना होगा. यह आपको भर्ती का नोटिफिकेशन व अन्य जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः DFCCIL Recruitment 2021: डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में 1074 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link