SSC Delhi Police Executive Constable Result 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस एग्जीक्यूटिव कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी कर दिया. कमीशन की तरफ से चयनित किए गए अभ्यर्थियों की दो लिस्ट जारी की गई हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं. इनमें वे अपना नाम सर्च कर पता लगा सकते हैं कि उनका सिलेक्शन हुआ है या नहीं. इस भर्ती परीक्षा का आयोजन पिछले साल 27 नवंबर से लेकर 14 दिसंबर तक हुआ था. हजारों अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था. इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा. 

इस लिंक से रिजल्ट करें चेक

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी सर्विस सिलेक्शन कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यहां जिन अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, उनकी लिस्ट भी मिल जाएगी. इस लिस्ट में जिन अभ्यर्थियों का नाम है उनका चयन भर्ती की आगामी प्रक्रिया के लिए किया गया है.

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

कमीशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 5836 पदों पर भर्ती होनी है. इसमें पुरुष कॉन्स्टेबल के 3902 पद और महिला कॉन्स्टेबल के 1934 पद हैं. जो लोग इस परीक्षा में पास हो गए हैं उन्हें फिजिकल एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. जो लोग फिजिकल एग्जाम और मेडिकल एग्जाम को पास करेंगे उन्हें इन पदों के लिए चयनित किया जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link