जंगल में दो बाघों के बीच हुई खतरनाक जंग, दो पैरों पर खड़े होकर ऐसे किया Attack - देखें पूरा Video

Viral Video: दो बाघों के बीच हुई खतरनाक जंग, दो पैरों पर खड़े होकर ऐसे किया Attack

सोशल मीडिया (Social Media) पर वाइल्डलाइफ वीडियो (Wildlife Video) काफी पसंद किए जाते हैं. शेर और बाघों की लड़ाई के वीडियो काफी वायरल होते रहते हैं. इस बार भी दो बाघों के बीच जंग (Fight Between Two Tigers) का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media Viral) पर छाया हुआ है. इस लड़ाई का वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर रमेश पांडे ने शेयर किया है. यह लड़ाई पिछले साल अक्टूबर में हुई थी, उनके द्वारा शेयर किए जाने के बाद यह वीडियो फिर वायरल (Viral Video) हो गया है. राजस्थान के सवाई माधोपुर में रणथंभौर नेशनल पार्क के टाइगर 57 और टाइगर 58 के बीच भयंकर झड़प हुई थी. वहां मौजूद पर्यटकों ने इसे रिकॉर्ड किया था.

यह भी पढ़ें

जंगली जानवर अक्सर क्षेत्र के लिए एक दूसरे से लड़ते हैं. दो बाघों की लड़ाई भी इसी लिए थी. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, रणथंभौर के डिप्टी कंजर्वेटर मुकेश सैनी ने कहा, ” दो नर बाघों की लड़ाई स्वाभाविक है. जंगली जानवर अक्सर क्षेत्र या मादा साथी के लिए एक दूसरे से लड़ते हैं. यह घटना भी ऐसी ही थी.”

रमेश पांडे ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘बाघ अपने क्षेत्रों को दृढ़ता से चिह्नित करते हैं और किसी भी घुसपैठ से इस तरह के उग्र झगड़े हो सकते हैं. यह कई बार घातक होता है.’

देखें Video:

पिछले साल इस वीडियो को आईएएफ ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि T39 बाघिन के लिए दोनों बाघों के बीच लड़ाई हुई थी. T57 और T58 के बीच जंग में T57 की जीत हुई थी. इस लड़ाई में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई थी. इस बार रमेश पांडे ने शेयर किया है, जिसके अब तक हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. 




Source link