नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार शाम ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. इस बार नीट परीक्षा में करीब 1.7 लाख छात्र शामिल होने थे. इस परीक्षा के जरिए मेडिकल के छात्रों को सरकारी कॉलेजों में दाखिला मिलता है.   

स्वास्थ्य मंत्री ने किए ट्वीट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, “ कोविड के बढ़ते मामलों में मद्देनजर भारत सरकार ने #NEETPG2021 परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. यह परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी. परीक्षा की अगली तारीख बाद में तय की जाएगी. हमारे युवा मेडिकल छात्रों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है.” उन्होंने यह भी कहा कि हमारे लिए युवा डॉक्टरों की सुरक्षा सर्वोपरि है और स्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षा की अगली तारीख तय की जाएगी.  

देश में 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1.99 लाख केस

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस बीच यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होनी थी. कई लोग छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता ज़ाहिर कर रहे थे, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है. अब तक कोरोना को देखते हुए कई केंद्रीय और राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को पोस्टपोन करने का फैसला किया है. देश में पिछले 24 घंटों में 1.99 लाख संक्रमित मिले हैं. अब तक तमाम राज्यों ने अपने यहां संक्रमण को रोकने के लिए पाबंदियां लागू की हैं.

Board Exams 2021: कोरोना के कारण इन राज्यों ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link