JEE And NEET Exams: जेईई-नीट परीक्षा पर विवाद जारी, छात्र कर रहे परीक्षा स्थगित करने की मांग

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

NEET and JEE Exams 2020: जेईई मेन (JEE Main 2020) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020)  को आयोजित करने में जब 1 महीने से भी कम समय रह गया है, ऐसे में एक बार फिर परीक्षा को स्थगित करने की मांग ज़ोर पकड़ रही है. देश भर के स्टूडेंट्स कोरोनावायरस (Coronavirus) के बीच जेईई मेन (JEE Main 2020) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) को स्थगित करने के लिए सोशल मीडिया पर #SatyagrahAgainstExamsInCOVID कैंपेन चला रहे हैं. इस कैंपेन के जरिए कुछ स्टूडेंट्स जहां जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं, वहीं, दूसरी ओर कुछ स्टूडेंट्स की मांग है कि यूनिवर्सिटी की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को पूरी तरह से कैंसिल किया जाए. 

यह भी पढ़ें

हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों ने इस बात को कंफर्म किया है कि जेईई मेन और नीट परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही सितंबर में आयोजित की जाएंगी. जेईई मेन (JEE Main) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं और नीट परीक्षा (NEET Exam) के लिए जल्द ही जारी किए जाएंगे.  

आइए जानते हैं स्टूडेंट्स का क्या कहना है?

एक छात्र ने लिखा, “हम लोगों का जीवन बचाने के लिए पढ़ाई कर रहे हैं. लेकिन जब हमारी ही जान खतरे में होगी तो आप देश को कैसे सुरक्षित रखेंगे. लोगों के खातिर हम आपसे अपील करते हैं कि ये परीक्षाएं स्थगित कर दें. 

एक अन्य छात्रा ने लिखा, “हम कोरोना को स्थगित नहीं कर सकते हैं, लेकिन परीक्षाएं स्थगित हो सकती हैं.”

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “सरकार अगर संसद के सत्र स्थगित कर सकती है तो परीक्षा क्यों नहीं कर सकती. असाधारण स्थितियों में असाधारण निर्णयों की आवश्यकता होती है. “

 




Source link