MPPSC Medical Officer Recruitment 2021: एमबीबीएस की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास मेडिकल ऑफिसर बनने का अच्छा मौका है. मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने मेडिकल ऑफिसर के 576 पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 जून 2021 से शुरू हो जाएगी. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

भर्तियों की जरूरी तारीखें 
मेडिकल ऑफिसर के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 जून 2021 से शुरू हो जाएगी. ऑनलाइन एप्लीकेशन की अंतिम तारीख 23 जुलाई 2021 है. एप्लीकेशन फीस भी 23 जुलाई तक ही जमा करनी होगी. आवेदन फॉर्म में करेक्शन अगर करना है तो आप 25 जुलाई 2021 तक करेक्शन कर सकते हैं.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. अगर आप शैक्षणिक योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं, तो ऑफिशल नोटिफिकेशन देख लें. 

उम्र सीमा
मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष है. उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. 

कितना है आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी और अन्य स्टेट के आवेदकों के लिए एप्लीकेशन फीस 540 रुपये है. एमपी रिज़र्व कैटेगरी के लिए 290 रुपये है. आवेदन फॉर्म का करेक्शन चार्ज 50 रुपये है. एप्लीकेशन फीस आप ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

जान लें आवेदन का तरीका
सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की वेबसाइट https://mppsc.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर रिक्रूटमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करके आप इस भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें आपको एप्लीकेशन फॉर्म भरने का पूरा तरीका पता चल जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Southern Railway Recruitment 2021: रेलवे में करियर बनाने का बढ़िया मौका, 3378 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Delhi Police Constable Recruitment 2021: दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link