MPPSC ADPO Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर बनने का अच्छा मौका है. मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर (ADPO) के 92 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एडीपीओ के इन पदों के लिए एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. एडीपीओ के पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन कमीशन की तरफ से आयोजित परीक्षा के आधार पर होगा. 

देखें कैटेगरी वाइज वैकेंसी
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के कुल 92 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें सामान्य वर्ग के 25, ओबीसी के 25, ईडब्ल्यूएस के 9, एससी के 15 और एसटी के 18 पद शामिल हैं.

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 17 जून 2021 से शुरू हुए थे. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 16 जुलाई 2021 है. इसके अलावा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख भी 16 जुलाई है. फॉर्म में करेक्शन कराने की अंतिम तारीख 18 जुलाई 2021 है. 

शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा 
एमपीपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक, एडीपीओ के पदों पर एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. उम्र सीमा में रिजर्वेशन के नियमों के बारे में जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

फॉर्म भरने से पहले यह जरूर करें
अगर आप एडीपीओ के इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको मध्यप्रदेश राज्य रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इस रजिस्ट्रेशन के बिना आप इस भर्ती में शामिल नहीं हो सकते.

ऐसे भरें आवेदन फॉर्म
एडीपीओ के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट https://mppsc.nic.in पर जाएं. यहां आपको एडीपीओ भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा. जिस पर क्लिक करके आप पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं और फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Railway Apprentice Recruitment 2021: रेलवे में अप्रेंटिस के हजारों पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link