JEE Main 2021 Exam Guidelines: फरवरी सेशन की जेईई मेन 2021 की परीक्षा कल यानी 23 फरवरी को शुरू होगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इसके लिए एडमिट कार्ड पहले जारी कर चुका है. एनटीए द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पहले अर्थात फरवरी सत्र की परीक्षा 23 फरवरी से होगी और 26 फरवरी, 2021 तक चलेगी. जेईई मेन 2021 फरवरी सेशन की परीक्षा 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. जहां पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक की होगी. वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर बाद 3.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक की होगी.

जेईई मेंस 2021 की परीक्षा के लिए करीब 6,61,761 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें से जो स्टूडेंट्स अभी तक अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किये हैं. वे  अब जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें. कैंडिडेट्स जो जेईई मेंस की परीक्षा में शामिल होने जा रहें हैं उन्हें कुछ ख़ास बातों को ध्यान में रखने के साथ –साथ इन नियमों का पालन करना होगा. आइये जानें इस कोविड -19 के दिशा –निर्देशों को:-

  • जेईई मेंस 2021 की परीक्षा में स्टूडेंट्स को जूते पहनने, मोटे सोल वाले पुटवियर पहनने की अनुमति नहीं होगी.
  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय से परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षा केंद्र से निकलने तक स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले स्टूडेंट्स को फ्रेश मास्क दिए जाएंगे. उन्हें घर से लाए हुए मास्क को हटाना होगा.
  • बड़े बटन वाले कपड़े पहनकर परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं होगी.
  • हर शिफ्ट की परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्र को अच्छे से सेनिटाइज किया जाएगा.
  • परीक्षा शुरू होने के लिए निर्धारित समय से 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.
  • जेईई मैंस 2021 एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड फोटो आईडी जरूर ले जाएं.

स्टूडेंट्स को सेल्फ डिक्लरेशन सेक्शन पर फोटोग्राफ पेस्ट कर बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाना होगा. परीक्षार्थी इस पर हस्ताक्षर न करें. हस्ताक्षर आपको परीक्षा स्थल पर टीचर्स की उपस्थिति में करने होंगे.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link