Join Indian Navy 2020: इंडियन नेवी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. याद रहे कि ये आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं, इसके लिए कैंडिडेट्स को नीचे बतायी वेबसाइट पर जाना होगा – joinindiannavy.gov.in.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 210 शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स के पदों को भरा जाएगा. यह भी जान लें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2020 है. इंडियन नेवल एकेडमी, एझिमला, केरला में यह कोर्स जून 2021 से आरंभ हो जाएगा. विभिन्न ब्रांचेस के अंतर्गत यह कोर्स कराया जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीखें –

इंडियन नेवी के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 18 दिसंबर 2020

इंडियन नेवी के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 31 दिसंबर 2020

कौन है एलिजिबल –

इन पदों के लिए वही कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन किया हो या ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में हों या फिर उनका सीजीपीए इतना आया हो. इसके अलावा इंजीनियरिंग में डिग्री लिए कैंडिडेट्स भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. दरअसल पद के अनुसार शैक्षिक योग्यताएं भी अलग हैं लेकिन अधिकतर केसेस में बीई और बीटेक किए कैंडिडेट्स को आवेदन के योग्य माना गया है. बेहतर होगा विस्तार से और अलग-अलग जानकारी हासिल करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए नोटिस को ठीक से पढ़ लें.

आयु सीमा –

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्र सीमा भी अलग-अलग है. इसमें मुख्यतः दो तरह की सीमाएं तय की गई हैं. एक वे कैंडिडेट जो 02 जुलाई 1996 से 01 जनवरी 2002 के मध्य जन्में हैं और दूसरे वे कैंडिडेट जो 02 जुलाई 1997 से 01 जुलाई 2002 के मध्य बॉर्न हैं.

बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

India Post GDS Recruitment 2021: 4299 पदों पर निकली है वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

BSEB Board Exams 2021: बिहार बोर्ड 12वीं की रिवाइज्ड डेटशीट रिलीज, इस तारीख से होगी परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link