IGNOU June Exam 2020 Datesheet Released: इंद्रा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी ने जून 2020 सेशन की परीक्षा की डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दी है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल जून सेशन की परीक्षा दे रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरा टाइम-टेबल देख सकते हैं. फिलहाल की सूचना यह है कि जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) 17 सितंबर 2020 से आरंभ होंगे. आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करके कैंडिडेट्स सब्जेक्ट वाइस डिटेल्ड डेटशीट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है ignou.ac.in.

परीक्षा संबंधित जानकारियां –

परीक्षा को लेकर दूसरी जरूरी जानकारी यह है कि ये परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित होंगी. पहली शिफ्ट होगी सुबह दस से दोपहर एक बजे तक की और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर दो से शाम पांच बजे तक की. कोविड की वजह से इस साल यूनिवर्सिटी परीक्षा को लेकर गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल जारी करेगी जिनका पालन करना अनिवार्य होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी कड़े नियम बनाए जाएंगे जिन्हें फॉलो करना भी बहुत जरूरी होगा. सूचना तो यहां तक है कि कोविड के कारण यूनिवर्सिटी ने जहां तक संभव हुआ है स्टूडेंट्स को उनके घर के पास का ही सेंटर दिया है ताकि उन्हें कम से कम ट्रैवल करना पड़े.

जो स्टूडेंट्स नहीं दे सकते परीक्षा –

यूनिवर्सिटी ने ऐसे स्टूडेंट्स के लिए बाद में परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाई है जो जून एंड टर्म एग्जाम नहीं दे सकते. इन स्टूडेंट्स को दिसंबर में होने वाली परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा अगर ये किसी कारण से जून में हो रही परीक्षा देने में सक्षम नहीं हैं तो. इसके लिए उनकी यही जून वाली एग्जाम फीस, दिसंबर महीने में एडजस्ट कर ली जाएगी.

जहां तक बात हॉल टिकट रिलीज की है तो अभी यूनिवर्सिटी ने इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं दी है, न ही किसी तारीख की घोषणा की है पर ऐसी आशा है कि हॉल टिकट भी एक हफ्ते के अंदर रिलीज हो जाने चाहिए. हॉल टिकट में सभी गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल्स की भी जानकारी होगी.

India Post GDS रिक्रूटमेंट 2020 के अंतर्गत निकली 5222 वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

UP Board Scholarship 2020: स्कॉलरशिप के लिए एप्लीकेशन लिंक हुआ ओपेन, 12वीं पास करें अप्लाई


Source link