bredcrumb

Hollywood

oi-Prachi Dixit

|

फ्रोजन 2, जिसकी अभिनेत्री में खुद जादुई बर्फीली शक्तियां हैं। उसके लिए ठंड के मौसम को कैसे आकर्षित पतझड़ में बदला जा सकता है। ऐसा तब मुमकिन हो जाता है जब रंग पैलेट प्रमुख हो जाता है। इसके बाद कहानी के साथ एक्शन, संगीत,रंग और सब कुछ एक साथ मिलकर दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ता है।

ऐसे में आर्ट टीम को ध्यान से सभी चीज को बैंलेस करके काम करना पड़ा है। प्रोडक्शन डिजाइनर माइकल जियामो ने कहा कि शरद ऋतु की लाली और पीलापन फ्रोजन की पारंपरिक दुनिया है। एक ऐसी अविश्वनीय रूप से तैयार किया गया वातावरण जो शुरू से मुझे इस बात के लिए परेशान कर रहा था कि ये हमारे पात्रों से ध्यान आकर्षित करेगा।

लेकिन इसके बाद भी हमें इसे बनाने में सक्षम हुए हैं। हमे इसे लेकर पीले और नांरगी-वायलेट रंग का इस्तेमाल किया है। यह हमारी दुनिया के लिए परफेक्ट है।इसके अलावा खास तौर पर सर्दिंयों के माहौल को अच्छा दिखने के लिए डिजाइन किया गया है।

मौसम में बदलाव को दिखाते हुए इन इमारतों को एक नए तरीके से दिखाने की चुनौती दी है। जिसमें सिर्फ पेड़ और पत्ते नहीं सजावट भी शामिल है। आर्ट डायरेक्टर डेविड वोमर्सले का कहना है कि कुछ इमारतों को बर्फ के मुकाबले अच्छा दिखाने के लिए डिजाइन किया गया है।

हम दिखाए गए बर्फ को हटाने के साथ उसका दोबारा इस्तेमाल करना चाहते थे। इसी तरीके से पृष्ठभूमि और रंगों के लिहाज से सीजन और कहानी के प्रति वफादार रहने के लिए निपुण बनाया गया है। इस लिहाज से दर्शकों को अंतिम परिणाम में बदलाव या फिर जगह से बाहर होने का पता नहीं चलता है। शायद उन्हें इसका कभी पता नहीं चलेगा।


Source link