दिल्ली सरकार का आदेश, तत्काल प्रभाव से सभी बैंक्वेट हॉल मुक्त

दिल्ली सरकार का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली सरकार ने जारी किया आदेश
  • सरकार ने सभी बैंक्वेट हॉल किए मुक्त
  • 77 बैंक्वेट हॉलों को किया था टेकओवर

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने वो सभी बैंक्वेट हॉल मुक्त किए, जिनको कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए टेकओवर किया था. सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है, जो तुरंत प्रभाव से लागू होगा. दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों और डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को आदेश दिया गया है कि वह इन बैंक्वेट हॉल से सामान आदि तुरंत हटा लें. दिल्ली सरकार ने जून महीने में 77 बैंक्वेट हॉल टेकओवर किए थे, जिससे इनमें 11,229 बेड का लगाने का इंतजाम हो सके.

यह भी पढ़ें

इनमें से 8 बैंक्वेट हॉल को सरकारी अस्पतालों के साथ लिंक कर दिया गया था, जिनमें 1055 बेड का इंतजाम किया गया था. जब यह इंतजाम किया गया था, तब दिल्ली में कोरोना लगातार बढ़ रहा था, लेकिन अब काफी समय से हालात काबू में दिखने के चलते दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है.

दिल्ली में कोरोनावायरस के कुल मामले 1 लाख 61 हजार से अधिक

बताते चलें कि दिल्ली में COVID-19 का रिकवरी रेट 90.04 फीसदी हो गया है. 7.29 प्रतिशत एक्टिव केस हैं और डेथ रेट 2.66 फीसदी है. दिल्ली में बीती शाम जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1450 नए मामले सामने आए हैं. अब कुल मामले 1,61,466 हो गए हैं. इस दौरान 16 मरीजों की मौत हुई और इसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा 4300 हो गया. पिछले 24 घंटों में 1250 लोग ठीक हुए और अब तक कुल 1,45,388 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 

AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेट्रो के परिचालन के संबंध में रविवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की सेवा प्रायोगिक आधार पर बहाल होनी चाहिए क्योंकि शहर में कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है. उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार इस पर जल्द फैसला लेगी. CM ने कहा, ‘मैंने केंद्र से अनुरोध किया है कि दिल्ली से अलग तरीके का व्यवहार होना चाहिए. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार हो रहा है. अगर वे दूसरे शहरों में मेट्रो ट्रेनों को नहीं चलाना चाहते हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन दिल्ली मेट्रो की सेवा प्रायोगिक आधार पर चरणबद्ध तरीके से शुरू होनी चाहिए. हमने कई बार केंद्र के समक्ष मुद्दा उठाया है. मुझे उम्मीद है कि केंद्र इस संबंध में जल्द फैसला करेगा.’

VIDEO: मेट्रो को जल्द चलाने की मांग, CM केजरीवाल से मिले व्यापारी


Source link