Bihar Police Driver Constable Recruitment 2020: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस संगठन में कांस्टेबल ड्राइवर और होमगार्ड भर्ती परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा की है. इस परीक्षा से संबंधित सभी जानकरी के लिए एक नोटिफिकेशन बिहार CSBC की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड है. जो कैंडिडेट्स बिहार पुलिस संगठन में ड्राईवर कांस्टेबल और होमगार्ड के पद पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने के आवेदन किया था. वे परीक्षा तारीख को आधिकारिक वेबसाइट से भी चेक कर सकते हैं.

CSBC द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया है कि केंद्रीय चयन पर्षद {सिपाही भर्ती} द्वारा बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही {ड्राईवर कांस्टेबल} के 1722 पदों पर नियुक्ति हेतु जारी किये विज्ञापन संख्या 05/2019 के क्रम में कैंडिडेट्स की लिखित परीक्षा अब दिनांक 3 जनवरी 2021 रविवार को आयोजित की जायेगी. एडमिट कार्ड के संबंध में अलग से सूचना दी जाएगी. इसके पहले बिहार पुलिस ड्राईवर कांस्टेबल परीक्षा 14 अक्टूबर को होनी थी.

ऑफिशियल नोटिस 

वहीं बिहार पुलिस होमगार्ड कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 24 जनवरी 2021 को आयोजित होगी.  इसके पहले यह परीक्षा 18 अक्टूबर को होनी थी. इसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे जिसे csbc.nic.in से डाउनलोड किया जा सकेगा.

विदित हो कि बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं होने के चलते ड्राईवर कांस्टेबल और होमगार्ड लिखित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था.

ज्ञात है कि इन परीक्षाओं के जरिए बिहार पुलिस में चालक सिपाही के 1722 पदों और होमगार्ड सिपाही के 551 पदों पर भर्ती होनी है.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link