CHSE Odisha Class 12 Result 2020, Application Begins For Rechecking: काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा ने इस साल के 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए रीचेकिंग प्रक्रिया आरंभ कर दी है, जो अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं. याद रहे कि यह आवेदन प्रक्रिया केवल कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए आरंभ की गई है. वे स्टूडेंट्स जो सीएचएसई ओडिशा क्लास 12वीं रिजल्ट 2020 से खुश न हों और जिन्हें लगता हो कि उनके कम अंक आए हैं, वे कॉपियों की पुनः जांच के लिए एप्लीकेशन भरके आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है chseodisha.nic.in. अपनी आंसरशीट्स की फोटोकॉपी पाने के बाद रीचेकिंग और रीइवैल्युएशन प्रक्रिया शुरू करने के संबंध में काउंसिल ने स्टूडेंट्स के लिए एक डिटेल्ड नोटिस आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया है. कैंडिडेट्स सीएचएसई की ऑफिशियल साइट पर जाकर यह नोटिस देख सकते हैं. इस नोटिस में आवेदन से संबंधित सभी जानकारियां विस्तार से दी हुई हैं.

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

सीएचएसई क्लास 12 रिजल्ट से असंतुष्ट कैंडिडेट रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं पर याद रहे आवेदन सीमित समय के अंदर ही किया जा सकता है. इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 05  सितंबर 2020. इसके बाद एप्लीकेशन स्वीकार नहीं होंगे. यहां यह भी ध्यान देने की बात है कि अभी सीएचएसई ओडिशा 12वीं का केवल साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का ही रिजल्ट घोषित हुआ है इसलिए जाहिर है कि केवल इन दोनों स्ट्रीम के स्टूडेंट्स ही आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट यह भी ध्यान रखें कि एक बार आंसरशीट्स की फोटोकॉपी मिल जाने के बाद अगर वे उस पर ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं तो केवल 22 सितंबर 2020 तक ही कर सकते हैं. हर हाल में तारीखों का विशेष ध्यान रखें.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल सीएचएसई 12वीं साइंस का रिजल्ट 12 अगस्त को घोषित हुआ था जिसमें कुल 70.21 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. इसी तरह सीएचएसई 12वीं कॉमर्स  रिजल्ट 19 अगस्त को डिक्लेयर हुआ था, जिसमें ओवरऑल पास प्रतिशत गया था 74.95. अभी आर्ट्स और वोकेशनल स्ट्रीम का रिजल्ट आना बाकी है, जो संभवतः इस महीने के अंत तक आ जाएगा.

IAS Success Story: विदेश की हाईपेइंग जॉब छोड़कर अभिषेक ने चुनी UPSC की राह, कुछ ऐसा रहा उनका सफर

CSIR UGC NET 2020: NTA ने एप्लीकेशन विंडो फिर खोली, कोरोना के कारण दी गई सुविधा  


Source link