• Hindi News
  • National
  • CDS PM Modi Meeting| CDS General Bipin Rawat Meet PM Modi Reviewed COVID19 Pandemic And Army Role

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। - Dainik Bhaskar

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ( CDS)जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को महामारी से निपटने के लिए सेना की तैयारियों और ऑपरेशन्स की जानकारी दी। इंडियन एयरफोर्स के कार्गो एयरक्राफ्ट देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन सप्लाई में मदद कर रहे हैं। सेना ने अपने अस्पतालों में भी आम लोगों के इलाज का इंतजाम किया है।

रिटायर्ड कर्मचारियों को भी बुलाया
जनरल रावत ने मोदी को बताया कि सेना ने बीते दो साल में रिटायर हुए या प्री मैच्योर रिटायरमेंट लेने वाले मेडिकल कर्मचारियों को सेवा देने के लिए वापस बुलाया है। इनकी तैनाती दो तरह से की जा रही है। इन्हें कोविड सेंटर्स में तैनात किया जा रहा है या फिर जहां ये रहते हैं, वहीं उनसे सेवा देने को कहा गया है। यह जानकारी पीएमओ ने एक बयान में दी।

इमरजेंसी हेल्पलाइन में भी मदद
जनरल रावत ने प्रधानमंत्री को बताया कि रिटायर हो चुके मेडिकल अफसरों से कहा गया है कि वे इमरजेंसी हेल्पलाइन के जरिए लोगों की मदद करें। नेवी, आर्मी और इंडियन एयरफोर्स के तमाम कमांड हेडक्वॉटर्स में तैनात अफसरों की भी सेवाएं ली जा रही हैं।

रावत ने बताया कि आर्मी के मौजूद मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर्स का इस्तेमाल आम लोगों के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा एयरफोर्स देशभर में मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचनाने के लिए ऑपरेशन चला रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link