BSUSC Bihar Assistant Professor Recruitment 2020: बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन {बीएसयूएससी} ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का फैसला लिया है. बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन { BSUSC} ने राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में रिक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती करने के लिए 23 सितंबर 2020 को नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन में 4638 पदों को भरे जाने के लिए पात्र कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए थे. ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 2 नवंबर 2020 तय की गई थी. लेकिन राज्य में विधान सभा के चुनाव और कोविड -19 के चलते कई तरह के प्रतिबंध लगाये जाने के कारण कैंडिडेट्स को आवश्यक प्रमाणपत्रों को जुटाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

कैंडिडेट्स ने कहा है कि पूजा, महामारी और चुनाव के चलते अधिकारी उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में प्रमाणपत्रों को जुटाना मुश्किल हो रहा है. हम आयोग से ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि में कम से कम 30 से 40 दिन बढ़ाने का अनुरोध करते हैं. आय प्रमाणपत्र और जाति प्रमाणपत्र जुटा पाना बहुत मुश्किल हो रहा है.

अंतिम तारीख बढ़ाने के लिए मिल रहे अनुरोधों को देखते हुए  बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया है. आयोग के चेयरमैन  डॉ. राजवर्धन आजाद ने कहा, ‘इस पर हम लगातार विचार कर रहे हैं। हम शुक्रवार को अंतिम तिथि बढ़ाने की अवधि को लेकर फैसला लेंगे.

शैक्षिक योग्यता: इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेटस को संबंधित विषय में कम सेकम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और यूजीसी नेट क्वालीफाई किया हों चाहिए.

चयन प्रक्रिया: असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा. परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड ऑनलाइन होगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link