Bihar BSSC Inter Level Main Exam 2020 Important Notice: बीएसएससी बिहार इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा 2020 को प्रदेश के 102 परीक्षा केंद्रों पर कल यानी 25 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जायेगा. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. बिहार इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा 2020 के परीक्षा केंद्र प्रदेश के 5 जिलों – पटना, दरभंगा, मुजाफ्फरपुर, भागलपुर और गया में बनाए गए हैं. मुख्य परीक्षा के लिए करीब 58 हजार परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है. सबसे अधिक 58 परीक्षा केंद्र पटना जिले में बनाए गए हैं.

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा को सही तरीके से कराने के लिए पांचों जिलों के जिला अधिकारियों {डीएम} को पत्र भेज दिया गया है. सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू होगी. वहीं, सभी केन्द्रों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी. सभी परीक्षा केंद्रों के चारों ओर किसी भी प्रकार की अनुचित गतिविधि को रोकने के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जैमर लगा दिए है. इससे परीक्षा स्थल के आसपास किसी भी प्रकार के मोबाइल काम नहीं करेंगे. इके साथ ही परीक्षा ड्यूटी में लगे शिक्षकों/ कक्षा निरीक्षकों पर विशेष निगाहें होंगी.

ऑफिशियल नोटिस के लिए क्लिककरें.

आपको बता दें कि यह परीक्षा काफी विवादों में रही है. इसके लिए आवेदन वर्ष 2014 में लिए गए थे. इसको संपन्न करवाने में कई तरह की दिक्कतें हुई थीं हैं. इस परीक्षा को इसके पहले दो बार रद्द भी किया जा चुका है. इसको कराने में दो बड़े उच्चाधिकारी भी फंस गए हैं. हालांकि अब उम्मीद है कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हो जाएगी.

ये है अहम नोटिस:

बिहार इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा 2014 कल यानी 25 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाना है. इसके पहले आयोग ने एक अहम नोटिस भी जारी की है.  यह नोटिस आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है.

  1. इस नोटिस के मुताबिक़ परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स अपने साथ अपना एडमिट कार्ड अवश्य लेकर आयें.
  2. एडमिट कार्ड के साथ कैंडिडेट्स अपने फोटोयुक्त पहचान पात्र और प्रपत्र – 12 जरूर लायें.
  3. प्रपत्र – 12 में कैंडिडेट्स अपने नवीनतम रंगीन फोटो चिपकाएँ तथा इसे किस राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित अवश्य कराएं.
  4. कैंडिडेट्स को बिना प्रपत्र – 12 के परीक्षा केंद्र पर जाने की अनुमति नहीं होगी.
  5. कैंडिडेट्स मास्क भी लगाकर आयें. परीक्षा शुर होने से 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link