निर्देशक ने दिया बयान

निर्देशक ने दिया बयान

इस बारे में फिल्म ‘अवतार’ के निर्देशक जेम्स कैमरुन ने रिलीज में देरी होने को लेकर ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए बताया कि महामारी की वजह से वर्चुअल प्रोडक्शन वर्क पर असर पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म समय से रिलीज नहीं हो पाने का उन्हें भारी दुख है।

विश्व की सबसे ज्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म

विश्व की सबसे ज्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म

साल 2009 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ दस सालों तक दुनिया की नंबर वन सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म के तौर पर स्थापित थी। जिसका रिकॉर्ड एवेंजर्स एंडगेम ने तोड़ दिया।

सबसे मंहगी फिल्म

सबसे मंहगी फिल्म

अब निर्देशक इस फिल्म के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं, जिसका कुल बजट 7500 करोड़ रखा गया है। इस फिल्म के चार सीक्वल होंगे, जिसे दो- दो साल के गैप पर रिलीज किया जाएगा।

समय पर शूटिंग करना चाहते थे निर्देशक

समय पर शूटिंग करना चाहते थे निर्देशक

एक इंटरव्‍यू के दौरान कैमरून ने कहा था, ‘मैं अवतार पर फिर से काम करना चाहता हूं। फिलहाल, नियमों के हिसाब से अभी परमिशन नहीं है। ऐसे में सबकुछ रुका हुआ है। न्‍यूजीलैंड में शूटिंग होनी थी लेकिन सब होल्‍ड हो गया। हम जल्‍द से जल्‍द काम शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। अच्‍छी बात यह है कि न्‍यूजीलैंड ने कोरोना पर काफी कंट्रोल पाया है और उनका लक्ष्‍य इसे खत्‍म करना है।’

सबसे बड़ी फिल्म

सबसे बड़ी फिल्म

साल 2019 में रिलीज एवेंजर्स एंडगेम ने 2.79 बिलियन डॉलर की कमाई की है। यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। जबकि अवतार ने वर्ल्डवाइड 2.78 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।


Source link