कोई मिल गया

कोई मिल गया

साल 2003 में आई फिल्म कोई मिल गया इसी फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म कहलाती है। इस फिल्म को राकेश रोशन ने डायेक्ट किया। जिसमें बेटे ऋतिक रोशन को लीड रोल और प्रीति जिंटा को लीड एक्ट्रेस का रोल मिला फिल्म में रेखा का भी मुख्य किरदार रहा। कोई मिल गया फिल्म को नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का सोशल मुद्दे का अवॉर्ड भी मिला। इस फिल्म को कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया भी गया। इसी फिल्म का आगे चल कर कृष और कृष 3 सीक्वल बने। कोई मिल गया फिल्म का बजट करीब 30 करोड़ था जिसने बॉक्स ऑफिस पर 82 करोड़ की कमाई कर सफलता हासिल की।

 कृष

कृष

कृष फिल्म साल 2006 में आई। जिसमें ऋतिक रोशन के अलावा रेखा, प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में नजर आए। फिल्म करीब 40 करोड़ में बनी और फिल्म ने करीब 140 करोड़ का बिजनेस किया। राकेश रोशन की इस सुपरहीरो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस ने न जमकर कमाई की बल्कि फैंस को भी जमकर इस फिल्म ने एंटरटेन किया।

कृष फिल्म साल 2006 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में तीसरे नंबर पर रही। इसे 52वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में 8 कैटगरी में नामांकन भी मिला। इस फिल्म को नेशनल फिल्म अवॉर्ड की ओर से फॉर बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स भी मिला।

कृष 3

कृष 3

इस फ्रेंचाइजी की तीसरी किश्त थी कृष 3। जिसे एक बार फिर राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया। हनी इरानी और रोबिन भट्ट द्वारा लिखा कृष 3 में सुपरहीरोइनें भी देखने को मिली। ऋतिक रोशन, विवेक ओबेरॉय, प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत फिल्म में लीड रोल में दिखे। राकेश रोशन ने पिछली दो फिल्मों की सफलता देखने के बाद इस फिल्म पर 95 करोड़ का मेगा बजट खर्च किया। लेकिन फिल्म की कमाई इससे तीन गुना ज्यादा हुई। कृष 3 बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई जिसने करीब 393 करोड़ की कुल कमाई की। ये वही फिल्म है जिसके बाद ऋतिक रोशन और कंगना का विवाद भी शुरू हुआ।


Source link