'हीरा मंडी' की कहानी

‘हीरा मंडी’ की कहानी

बताया जा रहा है कि ये फिल्म एक बड़ा प्रोजेक्ट है। जिसमें लाहौर शहर की एक रेड लाइट एरिया के कल्चर में महिलाओं की स्थिति को दर्शाया जाएगा। इन महिलाओं की दर्दनाक कहानी और उनकी जॉब को फोकस करके ‘हीरा मंडी’ नाम की फिल्म का निर्देशन भंसाली के अंतर्गत होने जा रहा है। इस बार ये जिम्मेदार वह विभु पुरी को दे रहे हैं। विभु इससे पहले भंसाली की फिल्म गुजारिश का निर्देशन कर चुके हैं।

आलिया और भंसाली की अपकमिंग फिल्म

आलिया और भंसाली की अपकमिंग फिल्म

आलिया भट्ट पहले से ही इन दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी पर बिजी चल रही हैं। आलिया अब न्यू ईयर सेलिब्रेशन के बाद भंसाली की इस फिल्म पर काम करेंगी। इस फिल्म का लेखन, निर्देशन और निर्माता भंसाली खुद ही करने वाले हैं।

ऐश्वर्या, माधुरी और दीपिका कर चुके भंसाली के साथ पहले काम

ऐश्वर्या, माधुरी और दीपिका कर चुके भंसाली के साथ पहले काम

इन सभी एक्ट्रेस में से ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित और दीपिका पादुकोण वो एक्ट्रेस हैं जिनके पास भंसाली के साथ काम करने का अनुभव है। गोलियों की रासलीला रामलीला, पद्मावत और बाजीराव मस्तानी में दीपिका ने भंसाली के साथ काम किया था। वहीं माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय ने देवदास में निर्देशक संग काम किया था। इस फिल्म को पांच नेशनल अवॉर्ड और दस फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले थे।

भंसाली की ठंडे बस्ते में ये भी फिल्म

भंसाली की ठंडे बस्ते में ये भी फिल्म

संजय लीला भंसाली इससे पहले एक फिल्म इंशाअल्लाह भी बनाने जा रहे थे। इस फिल्म को वह सलमान खान और आलिया भट्ट के साथ बनाने वाले थे। फिर सलमान खान संग भंसाली की बातचीत ठीक से आगे बढ़ नहीं पाई और फिर फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई। एक बार तो आलिया ने इस फिल्म पर बात करते हुए ये भी कहा था कि कई बार चीजें हमारे प्लान के मुताबिक नहीं हो पाती।

बैजू बावरा फिल्म

बैजू बावरा फिल्म

संजय लीला भंसाली की एक फिल्म बैजू बावरा भी है। जिसकी रूपरेखा फिलहाल तैयार की जा रही है। बीच में बैजू बावरा के साथ रणबीर कपूर का नाम जोड़ा जा रहा था। कहा जा रहा था कि रणबीर कपूर इस फिल्म में एक बार फिर भंसाली के साथ काम करेंगे। लेकिन फिर खबरें आई कि रणबीर ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया। खैर रणबीर कपूर की नई फिल्म का ऐलान नए साल पर हुआ जिसका नाम एनीमल था। जिसे अर्जुन रेड्डी व कबीर सिंह बनाने वाले निर्देशक संग वह करने वाले हैं।


Source link