मनवा चुके हैं लोहा

मनवा चुके हैं लोहा

बात करें उनके अभिनय की तो वो अपने करियर का लोहा पहले ही मनवा चुके हैं, हैदर जैसी फिल्म के साथ। उनके अभिनय पर कभी किसी को कोई शक नहीं रहा है। हालांकि उनके प्रोेजेक्ट्स हमेशा गलत हो जाते हैं।

खूब हुई थी तुलना

खूब हुई थी तुलना

शाहिद कपूर की तुलना असली अर्जुन रेड्डी विजय देवराकोंडा से काफी ज़्यादा की गई। हालांकि शाहिद ने हमेशा ये कहकर बात संभाल ली कि अर्जुन और कबीर दोनों चचेरे भाई हैं।

खूब हुई आलोचना

खूब हुई आलोचना

शाहिद की पिछली फिल्म कबीर सिंह की आलोचना भर भर कर हुई। लोग इसे मर्दाना और औरतों को नीचा दिखाने वाली फिल्म तक कह गए। वहीं डायरेक्टर संदीप वांगा रेड्डी को भी फिल्म के लिए काफी कुछ सुनना पड़ा है।

बढ़ा दी फीस

बढ़ा दी फीस

खबर थी कि कबीर सिंह के बाद शाहिद कपूर ने अपनी फीस में लगभग 40 प्रतिशत इज़ाफा किया था। जहां शाहिद ने अर्जुन रेड्डी के लिए करीब 7 – 8 करोड़ लिए थे वहीं शाहिद जर्सी के लिए करीब 12 करोड़ चार्ज कर रहे थे।

नहीं कर रहे थे फिल्म

नहीं कर रहे थे फिल्म

दिलचस्प है कि शाहिद कपूर कबीर सिंह कर नहीं रहे थे लेकिन मीरा राजपूत ने उन्हें समझाया कि ये फिल्म उनके करियर के लिए कितनी ज़रूरी है। और वाकई कबीर सिंह शाहिद के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई।

तोड़े बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स

तोड़े बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स

कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर भी काफी सारे रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। वहीं फिल्म बॉलीवुड के इतिहास की दसवीं सबसे ज़्यादा प्रॉफिट कमाने वाली फिल्म बन चुकी है। साल 2019 में फिल्म ने वॉर के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज़्यादा कमाई की है।

उड़ता पंजाब से दिशा

उड़ता पंजाब से दिशा

शाहिद कपूर इससे पहले उड़ता पंजाब में भी एक ड्रग एडिक्ट का किरदार निभा चुके हैं। हालांकि दोनों किरदारों में ज़मीन आसमान का अंतर था लेकिन फिर भी शाहिद को ऐसे किरदार में देख पाने की प्रेरणा टॉमी सिंह ही है।

2018 में डेब्यू

2018 में डेब्यू

शाहिद कपूर ने 2018 में पद्मावत के साथ अपना 100 करोड़ क्लब डेब्यू किया था। लेकिन 2019 साल कबीर सिंह उनकी पहली सोलो सुपरहिट फिल्म बनी।

करियर की पहली ब्लॉकबस्टर

करियर की पहली ब्लॉकबस्टर

कबीर सिंह शाहिद कपूर के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर है। और इकलौती ब्लॉकबस्टर। हालांकि इससे पहले उनके हिस्से में विवाह और जब वी मेट जैसी बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्में आ चुकी हैं।

क्या होंगे प्रोजेक्ट्स

क्या होंगे प्रोजेक्ट्स

अब देखना है कि शाहिद कपूर के आगे आने वाले प्रोजेक्ट्स कितने दिलचस्प होते हैं। खबर है कि उन्हें जर्सी रीमेक के अलावा राजकुमार गुप्ता ने भी अपनी अगली फिल्म के लिए अप्रोच किया है।


Source link