bredcrumb

Hollywood

oi-Neeti Sudha

By Staff

|

पहली फिल्म के अंत में हमने देखा था कि एना को वह सब कुछ मिल जाता है जो वह चाहती है- उसकी प्यारी बहन एलसा, आइसमैक क्रिस्टॉफ समेत एक रंग बिरंगा परिवार, स्नोमैन ओलाफ और हिरन स्वेन और Arendelle में उसका सुरक्षित घर।

लेकिन अब वह एक नए एडवेंचर की दहलीज पर है, जहां कुछ भी होने का डर है। फिर भी जब Arendelle खतरे में होता है तो एलसा को एक अज्ञात खिंचाव महसूस होता है। एना को अपनी बहन के रहस्यमय यात्रा में पीछे जाना ही पड़ेगा, जहां उसे अपने परिवार के अतीत का जवाब मिल सकता है।

निर्देशक क्रिस बक कहते हैं- ”पहली फिल्म में एना के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था, लेकिन इस बार उसके पास खोने को सबकुछ है।” एना एक आशावादी परियों की कहानियों वाली हीरोइन है। वह अपने परिवार के साथ अच्छा महसूस करती है और फिर कभी अकेला नहीं होना चाहती। लेकिन फिर जीवन आपके सामने पासा फेंकता है और आपको उनसे निपटना होगा।

राइटर- डाइरेक्टर जेनिफर ली के अनुसार- परी कथाओं के किरदार जादुई नहीं होते लेकिन वे जादुई दुनिया के खतरों से निपटते हैं।

वर्तमान में एना की स्थिति और सकारात्मक व्यवहार को ‘Some Things Never Change’ गाने में बखूबी दिखाया गया है। लेकिन परिवर्तन तो होना ही है और एना को भी अपने अंदर छिपी बातों की खोज करनी है। इसीलिए वह अपने कंफर्ट से बाहर आती है। इस पूरे वक्त में वह अपनी बहन एलसा के साथ चट्टान की तरह खड़ी रहती है और हर कीमत पर उसकी रक्षा के लिए दृढ़ है।

एना को भले ही उसकी इच्छा के विरूद्ध इस एडवेंचर में उतारा गया, लेकिन वह हमेशा की तरह संघर्षशील है और पूरी मजबूती के साथ बाहर आती है।

– दीपावली हाज़रा


Source link