बेहद कम उम्र के एक्टर

बेहद कम उम्र के एक्टर

1994 में जन्मे आदर्श गौरव, भारतीय मूल के एक्टर हैं। नेटफ्लिक्स की फिल्म द व्हाइट टाईगर के साथ आदर्श को रातों रात स्टारडम हासिल हुई।

झारखंड आईडल

झारखंड आईडल

आदर्श गौरव, जमशेदपुर में पले बढ़े हैं और उन्होंने बचपन से संगीत की शिक्षा भी ली है। आदर्श ने झारखंड आईडल में भी भाग लिया था और इस कंपिटीशन के फाईनलिस्ट भी बने थे।

माई नेम इज़ खान

माई नेम इज़ खान

आदर्श गौरव को सबसे पहले एक बाल कलाकार के रूप में पहचान मिली थी करण जौहर की फिल्म माई नेम इज़ खान में। इस फिल्म में आदर्श गौरव ने शाहरूख खान के बचपन का किरदार निभाया था।

मॉम में भी छोड़ी छाप

मॉम में भी छोड़ी छाप

श्रीदेवी की फिल्म मॉम में भी आदर्श गौरव ने अपने किरदार से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। अनुराग कश्यप की शॉर्ट फिल्म क्लीन शेवेन में वो राधिका आप्टे के साथ दिखाई दिए और मनोज बाजपेयी के साथ रूख नाम की सीरीज़ में भी दिखे।

OTT पर भी किया काम

OTT पर भी किया काम

आदर्श गौरव ने OTT पर भी काम किया है। वो अमेज़ॉन प्राइम की पांच एपिसोड की सीरीज़ हॉस्टल डेज़ और नेटफ्लिक्स की चार एपिसोड की सीरीज़ लीला में भी दिखाई दे चुके हैं।

द व्हाईट टाईगर से तारीफें

द व्हाईट टाईगर से तारीफें

द व्हाईट टाईगर में बलराम हलवाई के अपने किरदार से आदर्श ने पूरी दुनिया में फैन्स कमा लिए हैं। इतना ही नहीं अपने काम के लिए उन्हें कई अवार्ड के नॉमिनेशन मिल चुके हैं।

नेटफ्लिक्स की ट्रेंडिंग सीरीज़

नेटफ्लिक्स की ट्रेंडिंग सीरीज़

द व्हाइट टाईगर, अरविंद अडिगा की इसी नाम की किताब पर बनी एक फिल्म है और नेटफ्लिक्स की ट्रेंडिंग फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर शामिल हो चुकी है।

मिला है साथ

मिला है साथ

गौरतलब है कि द व्हाईट टाईगर के प्रमोशन के दौरान भी फिल्म के सह कलाकारों प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव ने आदर्श गौरव को काफी प्रमोट और उन्हें हमेशा आगे रखा।


Source link