रेखा क्यों लगाती हैं सिंदूर?

रेखा क्यों लगाती हैं सिंदूर?

रेखा के बारे में सबसे ज़्यादा खोज किया जाने वाला प्रश्न है उनका सिंदूर। दरअसल, सबको पता है कि रेखा के पति अब इस दुनिया में नहीं है। ऐसे में जब भी रेखा किसी भी इवेंट में सिंदूर लगाए दिख जाती हैं तो सबको मन में ये सवाल ज़रूर उठता है कि आखिर रेखा सिंदूर किसके नाम का लगाती हैं। या फिर ये सिर्फ उनके लिए फैशन है।

रेखा ने किससे की शादी?

रेखा ने किससे की शादी?

रेखा की शादी को लेकर अकसर ही सवाल उठते रहे हैं। उन्होंने किससे शादी की और कब की ये काफी समय तक एक राज़ था। लेकिन फिर इस राज़ पर से परदा उठा था कि वो उन्होंने एक बिज़नेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी।

रेखा का असली नाम क्या है?

रेखा का असली नाम क्या है?

रेखा का असली नाम रेखा नहीं बल्कि भानुरेखा गणेसन है। वो साउथ के मशहूर एक्टर जेमिनी गणेसन के पहले रिश्ते से जन्मी हुई बेटी थीं जिन्हें कभी उनके पिता ने नहीं अपनाया। हालांकि जेमिनी गणेसन की पत्नी सावित्री ने सौतेली मां होने के बावजूद रेखा को अपनाया था।

रेखा के पति ने आत्महत्या क्यों की?

रेखा के पति ने आत्महत्या क्यों की?

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने 1990 में रेखा से शादी की थी और शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। माना जाता था कि मुकेश बहुत डिप्रेशन में रहते थे और यही डिप्रेशन उनकी जान ले गया।

क्या रेखा के बच्चे हैं?

क्या रेखा के बच्चे हैं?

रेखा के कोई बच्चे नहीं हैं। बल्कि उनके परिवार के बारे में भी ज़्यादातर किसी को कोई भी खबर नहीं है। वो अपनी निजी ज़िंदगी को अपनी प्रोफेशनल ज़िंदगी से बिल्कुल अलग रखती हैं।

रेखा की संपत्ति कितनी है?

रेखा की संपत्ति कितनी है?

माना जाता है कि रेखा कि कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर है। यानि कि करीब 25 अरब रूपये। अगर मोटा मोटा माना जाए तो 2500 करोड़ रूपये। सूत्रों की मानें तो सन् 1980 – 81 में रेखा ने लगभग 5 लाख रूपये इनकम टैक्स की भरपाई की थी। वहीं जब वो राज्य सभा सांसद थीं तो उन्हें सालाना 65 लाख रूपये का भत्ता मिलता है।

क्या रेखा और अमिताभ बच्चन का संबंध था?

क्या रेखा और अमिताभ बच्चन का संबंध था?

रेखा और अमिताभ बच्चन का रिश्ता और उनका अफेयर बॉलीवुड के सबसे गहरे राज़ में से एक है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने कभी रेखा के लिए कोई बात नहीं की। हालांकि रेखा ने कई इंटरव्यू में अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते और प्यार के बारे में बात की।

 रेखा और फरज़ाना का रिश्ता क्या है?

रेखा और फरज़ाना का रिश्ता क्या है?

रेखा को कई बार होमोसेक्शुअल भी कहा गया और माना गया कि उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना के साथ रेखा के संबंध हैं। हालांकि इन बातों को केवल विवाद और अफवाहों तक ही सीमित रखा गया। हालांकि फरज़ाना पिछले 35 सालों से रेखा के साथ ही रहती हैं और आज तक उनकी मैनेजर हैं।

क्या रेखा और विनोद मेहरा शादीशुदा थे?

क्या रेखा और विनोद मेहरा शादीशुदा थे?

रेखा और विनोद मेहरा के अफेयर और शादी के किस्सों की भी चर्चा खूब हुई। माना जाता था कि रेखा ने एक्टर विनोद मेहरा से गुपचुप तरीके से शादी की थी। हालांकि रेखा ने एक इंटरव्यू में साफ किया था कि विनोद मेहरा केवल उनके शुभचिंतक थे। इससे ज़्यादा और कुछ भी नहीं।

क्या रेखा और अक्षय कुमार का अफेयर था?

क्या रेखा और अक्षय कुमार का अफेयर था?

90 के दशक में रेखा और अक्षय कुमार के अफेयर की खबरों ने ज़ोर पकड़ा था। उस दौरान, रेखा ने अक्षय के साथ खिलाड़ियों का खिलाड़ी नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में अक्षय और रेखा के सुपरहॉट सीन ने सबके होश उड़ा दिए थे और इसी के बाद उनके अफेयर की खबरों की चर्चा आग की तरह फैल गई थी।


Source link